Connect with us

ज्योतिष

आज का राशिफल: इस राशि के जातको का नौकरी और परिवार में हो सकती है मनमुटाव, संपति में भी हो सकती है परेशानी, देखे कौन सी है आपकी राशि…

Published

on

 

 

मेष राशिफल 

आज आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की ज़रूरत है. आपका क्रोध किसी भी काम या संबंध को बिगाड़ने का कारण बन सकता है. शरीर में स्फूर्ति का अभाव रहेगा. मानसिक अस्वस्थता की स्थिति में मन कोई काम करने के लिए प्रेरित नहीं होगा. किसी धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में आपकी उपस्थिति रहेगी. तीर्थ यात्रा पर जाना हो सकता है. नौकरी-व्यवसाय के स्थान या घर पर मनमुटाव होगा.

वृष राशिफल

हाथ में लिए हुए काम समय पर पूरा न होने पर हताशा का अनुभव होगा. कार्य सफलता में थोड़ा विलंब होगा. खान-पान के कारण स्वास्थ्य खराब होगा. नए काम की शुरुआत के लिए उचित समय नहीं है. यात्रा में विघ्न आएंगे. ऑफिस या व्यवसाय में अत्यधिक काम के कारण कार्यभार से थकान अनुभव होगा. योग साधना और आध्यात्मिकता आज आपको मानसिक शांति प्रदान करेगी.

मिथुन राशिफल 

मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आपको विशेष रुचि होगी. परिजन, दोस्तों या प्रिय व्यक्ति के साथ बाहर घूमने-फिरने का आयोजन होगा. सार्वजनिक जीवन में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी नए व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. प्रेम संबंधों में सुधार होगा. सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा. आप दान-धर्म आदि काम करेंगे.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

Vastu Tips : घर में इस तरीकें से लगाए घोड़े की नाल,आयेगा सुख-सम्पत्ति,जानें लगाने की तारीकें

Published

on

आप सभी ने कई बार देखा होगा लोग अपने घरों में घोड़े की नाल लगाते हैं. ऐसे में यदि ज्योतिषों का कहा माने तो घर में कई ऐसी चीज़े लगाई जा सकती हैं जो आपको सुख-सम्पत्ति दे सके और उन्ही में से एक है घोड़े की नाल. कहते हैं घोड़े की नाल लगाने से बहुत फायदा मिलता है. आप सभी को बता दें कि घोड़े की नाल को आप दो तरह से लगा सकते हैं पहला यू पैटर्न में लगाया जा सकता है और दूसरा रिवर्स यू पैटर्न में लगाया जा सकता है. जी हाँ, अब आइए जानते हैं इन पैटर्न में लगाने के लाभ।

यू पैटर्न में लगाने से लाभ :- 
कहते हैं जब घोड़े की नाल की दोनों सिराएं ऊपर की ओर होती हैं, उसे यू पैटर्न कहा जाता है. वहीं इस तरह से घोड़े की नाल को लगाने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है और घर एवं दुकानों में लगाने के लिए घोड़े की नाल का यू पैटर्न अत्यधिक प्रभावशाली कहा जाता है.

रिवर्स यू पैटर्न में लगाने से लाभ – कहते हैं रिवर्स यू पैटर्न मतलब घोड़े की नाल की दोनों सिराएं नीचे की ओर हो जाती हैं. ऐसे घोड़े की नाल लगाने पर घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है और बंगले के लिए घोड़े की नाल का रिवर्स यू पैटर्न अधिक उपयुक्त माना जाता है. अगर ऐसे आप इसे घर में लगाते हैं तो नकारात्मक ऊर्जा वापस चली जाती है.

ध्यान रखने योग्य बातें-

  • कहा जाता है अगर आपके मकान का मुख्य द्वार पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में है, तो इस दिशा में इसे नहीं लगाना चाहिए. आप सभी को बता दें कि घोड़े की नाल मेटल की होती है और इस दिशा में मेटल की वस्तु लगाना अशुभ माना जाता है.
  • कहा जाता है घोड़े की वही नाल असरदार होती है जो काफी घिस चुकी हो यानि काफी चल चुकी हो. ऐसे में आजकल लोग काले घोड़े के पांव में नाल लगाते है और दो दिन या दो घंटे में उस नाल को सेल कर देते है इस तरह की नाल का कोई फायदा नही हो पाटा है.
  • कहते हैं अगर रिवर्स यू में घोड़े की नाल मेन डोर पर लगाई गई हो तो ऊपर की दीवार पर आईना भी अवश्य लगा देना चाहिए इससे लाभ होता है.
Continue Reading

ज्योतिष

Vastu Tips : तमाम मेहनत के बाद भी नहीं रुकता पैसा, तो अपनाये इन उपायों को , कुछ दिन में हो जाएगा दूर

Published

on

Vastu Tips: जीवन में धन-धान्य और सुख-समृद्धि तो हर कोई चाहता है, लेकिन कुछ लोग तमाम मेहनत के बाद भी इस बात से परेशान रहते हैं कि उनके हाथों में पैसे नहीं टिकते। पैसा तो खूब आता है, लेकिन टिकता नहीं, जिसकी वजह से परिवार को आर्थिक परेशानियों के अलावा और कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में यदि आप भी धन कमाना चाहते हैं तो वास्तु की मदद ले सकते हैं। वास्तु में कई लाभकारी उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से आप पैसों से जुड़ी समस्या को दूर कर सकते हैं।

वास्तु विशेषज्ञों का भी मानना है कि यदि किसी इंसान के जीवन में हमेशा आर्थिक परेशानियां बनी रहती हैं या धन कमाने के साधनों में दिक्कतें आती रहती हैं, तो उसे अपने घर या आस-पास की कुछ चीजों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। आइए जानते हैं वास्तु के उन नियमों के बारे में जो आर्थिक तंगी को दूर करके धन आगमन के रास्ते खोलते हैं

तिजोरी का मुंह हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा की और रखना चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की तिजोरी का मुंह हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा की और रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती। मान्यता है कि ऐसा करने से तिजोरी गहनों और पैसों से भरी रहती है। वहीं यदि आपने तिजोरी का मुंह पश्चिम या दक्षिण दिशा में रखा है तो इससे आपको धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है।

घर के मुख्य द्वार से हमारे घर में सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जाओं का आवागमन होता

कहा जाता है कि घर के मुख्य द्वार से हमारे घर में सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जाओं का आवागमन होता है। ऐसे में घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाना चाहिए।  मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाने से घर में धन की कमी नहीं होती है।

धन लाभ के लिए मुख्य द्वार की पूजा अर्चना करनी चाहिए

वास्तु के अनुसार, धन लाभ के लिए मुख्य द्वार की पूजा अर्चना करनी चाहिए। मुख्य द्वार के कोने में गुलाल छिड़कना चाहिए। साथ ही शाम के समय घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए। दीपक जलाते वक्त धन की कामना करें।

एक रथ में बंधे सात घोड़ों को सूरज की सवारी माना गया

शास्त्रों के मुताबिक, एक रथ में बंधे सात घोड़ों को सूरज की सवारी माना गया है। ऐसी तस्वीर को घर के पूरब दिशा में लगाने से उन्नति होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
दीवारों पर सुंदर तस्वीरें लगाने पर घर की खूबसूरती तो बढ़ती
घर की दीवारों पर सुंदर तस्वीरें लगाने पर घर की खूबसूरती तो बढ़ती ही है, साथ ही धन दौलत में वृद्धि भी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के दक्षिण और पूर्व दिशा की दीवारों में प्रकृति से जुड़ी चीजें की तस्वीर लगानी चाहिए।
Continue Reading

ज्योतिष

Vastu Tips: आप को भी घर से निकलते दिखे ये संकेत, तो गलती से भी न करे यात्रा, जाने वास्तु के अनुसार कौन सी है वो संकेत…

Published

on

 

Vastu: जब भी हम सब घर से बाहर किसी काम के लिए निकलते हैं तो यहीं सोचते हैं कि हम जिस काम के लिए भी जा रहे हैं वो काम हमारा बन जाए। लेकिन कई बार घर से बाहर निकलते ही कुछ ऐसे संकेत दिख जाते हैं जिसके बाद मन में शंका होने लगती है और हमारा काम भी बनते-बनते बिगड़ जाता है। हमारे जीवन में ऐसे शुभ-अशुभ संकेतों का चलन काफी सदियों से चलते आ रहा है। वहीं घर के बड़े-बुजुर्ग भी हमे घर से बाहर जाते वक्त कुछ शुभ चीजें करने और अशुभ चीजों से बचने की सलाह देते हैं

वास्तु के अनुसार, अगर आप ऐसे संकेतों को नजरअंदाज करते हैं तो यह आप पर ही भारी पड़ सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं कौन से ऐसे संकेत है जिसे हमें बाहर निकलते समय कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

यदि घर से निकलते वक्त कोई छींक दें या आपको छींक आ जाए तो इसे अशुभ माना जाता है। लेकिन यह हमेशा अशुभ हो ये कोई जरूरी नहीं है। हालांकि दो या दो से अधिक छींक आए तो इसका मतलब है कि कुछ शुभ होने वाला है साथ ही आपका काम बनने वाला है। लेकिन एक छींक शुभ नहीं मानी जाती है। ऐसे में घर से निकलते वक्त छीक आ जाए तो वापस जाकर दो मिनट बाद ही घर से निकलें। अगर घर से निकलते समय दूध, खाली बर्तन या कूड़ा दिखाई तो यह अशुभ माना जाता है। वहीं यदि पान का पत्ता, मछली, हाथी या कोई अर्थी दिखे तो यह शुभ संकेत है। इसके अलावा घर से निकलते समय आपको फूल या फूल माला  दिखाई दें इसका मतलब आपके साथ कोई मांगलिक कार्य होने वाला है।

यदि आपको रास्ते में सिक्का गिरा हुआ मिले तो इसका मतलब आपका काम होने में समय लग सकता है। अगर आपको रास्ते में नोट दिखाई दें तो इसका मतलब आपका रुका हुआ काम होने वाला है। यदि आपको सिक्का और नोट दोनों मिले तो इसका मतलब है कि आपका काम किसी के मदद से हो जाएगा।

अगर घर से निकलते ही आपका पैर कीचड या गोबर में पड़ जाए तो इसका मतलब है कि आप किसी समस्या में पड़ने वाले हैं। घर से निकलते ही कोई भिखारी सामने आ जाए तो उसे भिक्षा जरूर दें और समझें कि आपका कर्ज समाप्त होने वाला है। अगर घर से निकलने के बाद आपको याद आए कि आप कलम या रुमाल भूल गए हैं तो इसका मतलब है कि ऑफिस में वाद विवाद हो सकती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया...

छत्तीसगढ़2 days ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़3 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़4 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़6 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश - दुनिया6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • जॉब5 days ago

    India Post Bharti : इंडिया डाक पोस्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 69100 तक सैलरी,जानें आवेदन की तिथि

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • व्यापर2 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • 4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही खलबली मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन, जल्द ही घर लाइए इस बेहतरीन मशीन को…

  • Tech & Auto6 days ago

    आते ही धुम मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • देश - दुनिया6 days ago

    ध्यान दे: आज से बदल जायेंगे आधार-पैन कार्ड, SBI, RTO, TDS, से जुड़े नियम, जल्द देखे ये नियम…

  • जॉब4 days ago

    नवोदय विद्यालय में निकली प्रिंसिपल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 142000 तक सैलरी

  • देश5 days ago

    पेंशनर्स कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,नियमों में किया बदलाव;जानिये