Connect with us

Lifestyle

बीस्ट फिल्म ने KGF के सामने टेके घुटने

Published

on

 

बॉक्स ऑफिस पर KGF Chapter 2 ने Beast को दी मात, पहले दिन हो सकती है 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई - KGF Chapter 2 Yash Thalapathy Vijay Beast Box Office

नेल्सन दिलीप कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म बीस्ट बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल करती नहीं दिख रही है। केजीएफ चैप्टर 2 के साथ रिलीज हुई यह फिल्म यश के आगे फीकी पड़ती नजर आ रही है। साउथ सुपरस्टार दलपति विजय स्टारर यह फिल्म कमाई के मामले में भी पिछड़ती जा रही है। फिल्म को रिलीज हुए 4 दिन बीत चुके हैं, लेकिन इन 4 दिनों में भी फिल्म के कारोबार में कोई खास बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली है।

इतना ही नहीं वीकेंड का भी इस फिल्म को फायदा नहीं मिल सका। इसकी वजह से अब साउथ एक्टर विजय स्टारर यह फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के आगे घुटने टेकती नजर आ रही है। अभिनेता विजय की स्टार पावर ने भले ही पहले दिन भीड़ को सिनेमा हॉल की तरफ खींच लिया था, लेकिन अब धीरे- धीरे यह भीड़ भी कम होती जा रही हैं।

शनिवार को भी यह फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में असफल रही। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने शनिवार को घरेलू बाजार से लगभग 10 से 12 करोड़ की कमाई की, जबकि दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने लगभग 18 से 20 करोड़ का कारोबार किया। इसके साथ ही यह फिल्म 155 करोड़ रुपए ज्यादा की कमाई कर चुकी हैं।

साउथ अभिनेता दलपति विजय की फिल्म बीस्ट (हिंदी में रॉ) घरेलू बाजार में 3 दिनों में 70.55 करोड़ का कारोबार कर चुकी है। फिल्म ने एपी/टीजी राज्य में कुल 11.55 करोड़, कर्नाटक में 11.15 करोड़, केरल से 8.80 करोड़ और विदेशी बाजार से 39 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म ने बीते 3 दिनों में कुल 143.90 करोड़ का कारोबार कर लिया है।

यह फिल्म सन पिक्चर्स द्वारा निर्मित है और इसका निर्देशन नेल्सन ने किया है। फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म एक रॉ एजेंट पर आधारित है, जिसमें साउथ अभिनेता दलपति विजय बतौर मुख्य कलाकार नजर आ रहे हैं। रॉ एजेंट की भूमिका निभा रहे अभिनेता विजय फिल्म में हाइजैक हुए मॉल को आतंकवादियों से बचाते नजर आ रहे हैं। इस फिल्म के लिए एक्टर ने 100 करोड़ चार्ज किए हैं। विजय के साथ फिल्म अभिनेत्रा पूजा हेगड़े नजर आई हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Lifestyle

Face Beauty Tips: खूबसूरत त्वचा के लिए अपनाएं गजब का निखार,पायें निखरी त्वचा;बस इस तरह करें शहद का इस्तेमाल

Published

on

Honey Facial Tips: शहद का इस्तेमाल हम अक्सर डाइट के तौर पर करते हैं, लेकिन क्या आप जानते है कि इसको चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए भी यूज किया जा सकता है.बिजी शेड्यूल के चलते लड़कियां अक्सर अपने चेहरे का ध्यान नहीं रख पाती। जिससे चेहरे पर डलनेस आ जाती है। ऐसे में जरुरी है कि चेहरे की प्रॉपर केयर की जाए।

लेकिन वक्त की कमी के चलते ऐसा पॉसिबल नहीं है। ऐसे में जरुरी है कि आप दादी-नानी के बताएं नुस्खों का पालन करें। जी हॉ..कम समय में खूबसूरती पाने के लिए दादी-नानी के ये नुस्खें बड़े ही कारगर है।आइए जानते हैं इनके बारे में।

अगर आप एक ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो शहद को अपनी ब्यूटी रूटीन का हिस्सा बना सकते हैं. शहद सनबर्न के इलाज से लेकर हमारी सुस्त त्वचा जैसी कई समस्याओं के लिए फायदेमंद है.

इसे स्किन केयर रूटीन में शामिल करने का आसान तरीका इसे फेशियल की तरह इस्तेमाल करना है. फेशियल आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छे उपायों में से एक है.

हनी फेशियल से आएगा निखार
हनी फेशियल को आप घर पर भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको कई दूसरी चीजों की भी जरूरत होगी. साथ ही आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे जिसके बाद चेहरे में निखार आ जाएगा.

1. क्लींजर के रूप में करें इस्तेमाल
शहद में एंटीबैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लेमेटरी और हुमेक्टैंट गुण होते हैं. ये आपकी त्वचा पर जमी गंदगी को दूर करने में मदद करता है. ये मुंहासे और त्वचा की जलन को रोकता है. इसमें मॉइस्चराइजिंग गुण भी होते हैं.

सबसे पहले चेहरे और गर्दन पर शहद लगाएं.
इन दोनों जगहों पर 20 मिनट तक शहद लगा रहने दें.
इसके बाद इसे हल्के गर्म पानी से धो लें.

2. हनी फेशियल टोनर के रूप में करें इस्तेमाल
ये आपकी त्वचा के खुले छिद्रों को बंद करने और त्वचा साफ करने में मदद करता है. आप सिर्फ दो सामग्रियों का इस्तेमाल करके ये फेस टोनर बना सकते हैं.

-सबसे पहले आप खीरा और शहद लें.
-खीरे को छीलकर काट लें और प्यूरी बना लें.
-खीरे के रस के लिए प्यूरी को छान लें.
-खीरे के रस में शहद मिलाएं.
-मिश्रण को एक बोतल में डालें और इसे अच्छे से अच्छे से मिलाएं.
-कॉटन पैड की मदद से इस फेशियल टोनर को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं.

3. स्क्रब से एक्सफोलिएट करें
शहद में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और मॉइस्चराइजिंग गुण इसे त्वचा के लिए बेहतरीन एक्सफोलिएटर बनाते हैं. ये आपकी त्वचा के छिद्रों को गहराई से साफ करने में मदद करता है और ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स जैसी समस्याओं से बचाता है.

-एक कटोरी में शहद और पिसी चीनी डालें और इसे अच्छी तरह मिलाएं.
-अपने चेहरे को गीला करें और इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं.
-अपने चेहरे और गर्दन की धीरे से मसाज करें.
-इसे 5-10 मिनट के लिए लगा रहने दें.
-इसके बाद सादे पानी से धो लें.

4. ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे करें इस्तेमाल
-आधा केला लें और इसे स्लाइस में काट लें.
-कांटे की मदद से केले को काट लें.
-इसमें 1 टेबल स्पून शहद डालकर अच्छी तरह मिला लें.
-इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं.
-10 मिनट के लिए लगा रहने दें.
-इसके बाद चेहरे को धो लें.

Continue Reading

Lifestyle

महिलाओं में भी आ रही है गंजेपन की ख़तरा, जानें रोकने के खास उपाय…

Published

on

Women Hair Care: मौजूदा दौर में महिलाओं को बाल टूटने की परेशानियों का काफी ज्यादा सामना करना पड़ रहा है, लेकिन कुछ खास उपायों के जरिए हेयर फॉल को रोका जा सकता है.गंजेपन की परेशानी अक्सर पुरुषों में देखी जाती है.

लेकिन बदलते लाइफस्टाइल के साथ अनहेल्दी फूड हैबिट्स, प्रदूषण, केमिकल युक्त हेयर प्रॉडक्ट्स, टेंशन आदि के कारण महिलाओं में भी बाल टूटने की समस्या काफी बढ़ गई है. तेजी से हो रहे हेयर फॉल के कारण महिलाओं में भी गंजेपन खतरा बढ़ जाता है. इसे रोकने के लिए खास उपाय करने चाहिए.

हेयर फॉल रोकने के दो तरीका 
1. बालों में लगाएं अश्वगंधा

अश्वगंधा को यौन स्वास्थ्य के लिए प्रभावी माना जाता है, लेकिन आप नहीं जानते हैं कि ये हेयर फॉल रोकने में भी मददगार होता है. इसके लिए आप 1 चम्मच अश्वगंधा पाउडर को 2 चम्मच नारियल तेल में मिलाकर एक पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को बालों में हेयर मास्क की तरह लगाएं और 30 मिनट लगा रहने दें. इसके बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें.

2. कैस्टर ऑयल से करें मालिश

महिलाओं को बालों की देखभाल करने के लिए तेल की मालिश जरूर करनी चाहिए. जिसके लिए वह बालों में अरंडी का तेल यानी कैस्टर ऑयल इस्तेमाल कर सकती हैं. अरंडी का तेल न सिर्फ बालों को पोषण प्रदान करता है, बल्कि सिर की त्वचा में रक्त प्रवाह भी सुधारता है. हफ्ते में सिर्फ एक बार इस तेल से मालिश करके बालों को घना और मोटा बनाया जा सकता है.आप इस तेल से बना हेयर मास्क भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

बालों में यह तेल लगाने से हेयर फॉल रुकेगा, जिससे महिलाओं में गंजेपन का खतरा कम होगा.ज्यादातर महिलाएं बालों में तेल लगाती हैं, लेकिन फिर भी मनचाहा रिजल्ट नहीं आता है. इसके पीछे कारण होता है कि वो गंदे बालों में ही तेल लगा लेती हैं.

अगर आपको बाल धोए हुए कुछ वक्त बीत गया है, तो आप तेल को स्कैल्प की जगह सिर्फ बालों और उसके सिरों पर लगाएं. इसके बाद माइल्ड शैंपू करके बाल धो लें.

अब रात में बालों की जड़ों पर तेल की मालिश करके अगले दिन सिर धोया जा सकता है. इससे गंदगी स्कैल्प में नहीं जमेगी और हेयर फॉल रुक जाएगा.

Continue Reading

Lifestyle

Health Tips: क्या आपको भी दिखते है आंखो में धूधलेपन, तो हो जाइये सावधान… जाने इसे ठीक करने का छोटा सा उपाये…

Published

on

By

 

कंप्यूटर पर ज्यादा काम करने वालों में बढ़ रही हैं आंखों की समस्याएं, जरूर करें ये उपायमोबाइल और कंप्यूटर की स्क्रीन पर बढ़ता समय, हमारी आंखों के लिए बहुत नुकसानदायक हो सकता है। कंप्यूटर पर ज्यादा काम करने वालों में कई तरह की आंखों से संबंधित समस्याएं देखने को मिलती रही हैं। विशेषज्ञ बताते हैं, स्कीन से निकलने वाली नीली रोशनी सीधे आंखों को नुकसान पहुंचाती है, जिसके कारण आंखों में दर्द, लालिमा, जलन और समस्या बढ़ने के साथ लोगों में ड्राई आइज की दिक्कत बढ़ती जा रही है। ऑफिस में काम करने वाले या ऑनलाइन आपना समय ज्यादा बिताने वाले लोगों को आंखों की सेहत को लेकर विशेष सावधानी बरतते रहने की सलाह दी जाती है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ बताते हैं, स्क्रीन पर बीतने वाले अधिक समय के कारण होने वाली आंखों की समस्या को मेडिकल की भाषा में ‘डिजिटल आई स्ट्रेन’ के नाम से जाना जाता है। आमतौर पर इस समस्या पर हम ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन एक बार जब यह बढ़ने लगती है तो इसके कारण कई तरह की गंभीर दिक्कतें हो सकती हैं।

जिन लोगों का रोजाना कंप्यूटर पर अधिक समय बीतता है उन्हें अपनी आंखों के विशेष ख्याल रखने की जरूरत होती है। कुछ बेहद सरल से उपाय इसमें आपकी मदद कर सकते हैं, जिसे हर किसी को प्रयोग में लाते रहना चाहिए। ये उपाय आपकी आंखों को होने वाली गंभीर समस्याओं से बचाने में काफी मददगार हो सकते हैं। आइए आगे इस बारे में विस्तार से जानते हैं। डिजिटल आई स्ट्रेन के कारण होने वाली दिक्कतें

डिजिटल आई स्ट्रेन आज के समय से, पहले से कहीं अधिक आम समस्या है, क्योंकि लगभग हर कोई दैनिक जीवन में स्क्रीन का उपयोग करता है। विशेषज्ञों का मानना है कि लगभग 50 फीसदी लोगों में इस तरह की समस्याओं का खतरा हो सकता है। वैसे तो इस बात के पर्याप्त सबूत नहीं है कि दीर्घकालिक तौर पर यह आपकी आंखों की रोशनी को खराब कर देता है, लेकिन यह आंखों से संबंधित कई तरह की असहज करने वाली समस्याओं का कारण जरूर बन सकती है, जिसमें आंखों में दर्द, लालिमा, चुभन और आंखों के सूखापन की समस्या काफी सामान्य है।20/20/20 नियम का पालन करें

स्वास्थ्य विशेषज्ञ बताते हैं, हमारी आंखें पूरे दिन सीधे किसी भी चीज को लगातार देखने के लिए डिज़ाइन नहीं की गई हैं। यही कारण है कि लगातार स्क्रीन देखते रहने वाले लोगों में इससे संबंधित कई तरह की दिक्कतें हो सकती है। इससे बचाव के लिए  20/20/20 नियम आपके लिए काफी मददगार है। इसके मुताबिक यदि आप स्क्रीन को 20 मिनट तक लगातार देखते हैं, तो आपको 20 सेकंड के लिए अपने से कम से कम 20 फीट दूर किसी चीज को देखते रहना चाहिए। यह आपके लिए काफी मददगार अभ्यास है।
पलकों को झपकाते रहें

कंप्यूटर पर काम करते समय, थोड़ी-थोड़ी देर पर अपने पलकों को झपकाते रहने की आदत डालें। इससे आंखों में पर्याप्त नमी बनी रहती है और ड्राई आइज की समस्या का जोखिम कम हो जाता है। पलकों को झपकाते रहने से आंखों को आराम भी मिलता है जिससे मांसपेशियों पर पड़ रहा अतिरिक्त दबाव कम हो जाता है।
नीली रोशनी को कम करें

विशेषज्ञों के मुताबिक कंप्यूटर-मोबाइल के कारण आंखों को होने वाले दुषप्रभावों को कम करने के लिए इससे निकलने वाली नीली रोशनी को कम रखें। आजकल सेटिंग्स में रीडिंग मोड का विकल्प होता है जो स्वत: इस रोशनी को कम कर देता है। रीडिंग मोड में काम करने से आंखों पर दुष्प्रभाव का जोखिम कम हो जाता है। आंखों की सेहत का ख्याल रखना सभी के लिए बहुत आवश्यक है।

मोबाइल और कंप्यूटर की स्क्रीन पर बढ़ता समय, हमारी आंखों के लिए बहुत नुकसानदायक हो सकता है। कंप्यूटर पर ज्यादा काम करने वालों में कई तरह की आंखों से संबंधित समस्याएं देखने को मिलती रही हैं। विशेषज्ञ बताते हैं, स्कीन से निकलने वाली नीली रोशनी सीधे आंखों को नुकसान पहुंचाती है, जिसके कारण आंखों में दर्द, लालिमा, जलन और समस्या बढ़ने के साथ लोगों में ड्राई आइज की दिक्कत बढ़ती जा रही है। ऑफिस में काम करने वाले या ऑनलाइन आपना समय ज्यादा बिताने वाले लोगों को आंखों की सेहत को लेकर विशेष सावधानी बरतते रहने की सलाह दी जाती है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ बताते हैं, स्क्रीन पर बीतने वाले अधिक समय के कारण होने वाली आंखों की समस्या को मेडिकल की भाषा में ‘डिजिटल आई स्ट्रेन’ के नाम से जाना जाता है। आमतौर पर इस समस्या पर हम ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन एक बार जब यह बढ़ने लगती है तो इसके कारण कई तरह की गंभीर दिक्कतें हो सकती हैं।

जिन लोगों का रोजाना कंप्यूटर पर अधिक समय बीतता है उन्हें अपनी आंखों के विशेष ख्याल रखने की जरूरत होती है। कुछ बेहद सरल से उपाय इसमें आपकी मदद कर सकते हैं, जिसे हर किसी को प्रयोग में लाते रहना चाहिए। ये उपाय आपकी आंखों को होने वाली गंभीर समस्याओं से बचाने में काफी मददगार हो सकते हैं। आइए आगे इस बारे में विस्तार से जानते हैं। डिजिटल आई स्ट्रेन के कारण होने वाली दिक्कतें

डिजिटल आई स्ट्रेन आज के समय से, पहले से कहीं अधिक आम समस्या है, क्योंकि लगभग हर कोई दैनिक जीवन में स्क्रीन का उपयोग करता है। विशेषज्ञों का मानना है कि लगभग 50 फीसदी लोगों में इस तरह की समस्याओं का खतरा हो सकता है। वैसे तो इस बात के पर्याप्त सबूत नहीं है कि दीर्घकालिक तौर पर यह आपकी आंखों की रोशनी को खराब कर देता है, लेकिन यह आंखों से संबंधित कई तरह की असहज करने वाली समस्याओं का कारण जरूर बन सकती है, जिसमें आंखों में दर्द, लालिमा, चुभन और आंखों के सूखापन की समस्या काफी सामान्य है।20/20/20 नियम का पालन करें

स्वास्थ्य विशेषज्ञ बताते हैं, हमारी आंखें पूरे दिन सीधे किसी भी चीज को लगातार देखने के लिए डिज़ाइन नहीं की गई हैं। यही कारण है कि लगातार स्क्रीन देखते रहने वाले लोगों में इससे संबंधित कई तरह की दिक्कतें हो सकती है। इससे बचाव के लिए  20/20/20 नियम आपके लिए काफी मददगार है। इसके मुताबिक यदि आप स्क्रीन को 20 मिनट तक लगातार देखते हैं, तो आपको 20 सेकंड के लिए अपने से कम से कम 20 फीट दूर किसी चीज को देखते रहना चाहिए। यह आपके लिए काफी मददगार अभ्यास है।
पलकों को झपकाते रहें

कंप्यूटर पर काम करते समय, थोड़ी-थोड़ी देर पर अपने पलकों को झपकाते रहने की आदत डालें। इससे आंखों में पर्याप्त नमी बनी रहती है और ड्राई आइज की समस्या का जोखिम कम हो जाता है। पलकों को झपकाते रहने से आंखों को आराम भी मिलता है जिससे मांसपेशियों पर पड़ रहा अतिरिक्त दबाव कम हो जाता है।
नीली रोशनी को कम करें

विशेषज्ञों के मुताबिक कंप्यूटर-मोबाइल के कारण आंखों को होने वाले दुषप्रभावों को कम करने के लिए इससे निकलने वाली नीली रोशनी को कम रखें। आजकल सेटिंग्स में रीडिंग मोड का विकल्प होता है जो स्वत: इस रोशनी को कम कर देता है। रीडिंग मोड में काम करने से आंखों पर दुष्प्रभाव का जोखिम कम हो जाता है। आंखों की सेहत का ख्याल रखना सभी के लिए बहुत आवश्यक है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

ज्यादा शक्कर हो सकती है शरीर के लिए नुकसानदायक आइय जानते है वो कारण

    मेरी एक फ्रेंड है प्रियंका। जब भी हम कहीं बाहर जाते हैं तो वह कोल्ड ड्रिंक की जगह...

छत्तीसगढ़2 days ago

व्हाट्सएप मे hi भेजकर टिकट बुक करे

    किसी भी मेट्रो शहर के लिए मेट्रो लाइफलाइनहोती हैं। दिल्ली से लेकर मुंबई तक में मेट्रो रेल की...

छत्तीसगढ़2 days ago

CM बघेल ने किया घोषणा, कहा- अब खैरागढ़-छुईखदान और गंडई होगा नया जिला… पढ़े पूरी खबर…

  छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार देर शाम खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को...

छत्तीसगढ़2 days ago

हैरान कर देने वाली न्यूज़ जिससे पड़ कर आप दंग रह जायगे जब अनार की बोरी से निकली नोटों की गद्दी

  फ्रूट की पेटियों में फलों के साथ नोटों की कतरन देख हर कोई चौंक गया। पेटियों में 20 से...

छत्तीसगढ़3 days ago

आसान हो गई कोरोंना टेस्टिंग अब सांस के द्वारा पता चल सकता है covid

वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहे हैं।चीन और ब्रिटेन सहित कई देशों...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Lifestyle5 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है परेशनी, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • जॉब7 days ago

    परिवहन उप निरीक्षक की निकली भर्ती,उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    भारतीय डाक विभाग में निकली बम्फर भर्ती,जल्द करें आवेदन

  • जॉब7 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली 100 पदों पर बम्फर भर्ती,1 लाख 50 तक मिलेगी सैलरी..

  • जॉब5 days ago

    पंजाब नेशनल बैंक में 12वीं पास के लिए चपरासी पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • देश - दुनिया5 days ago

    मौसम मे आज आयगा बदलाव:दक्षिण से आ रही हवा के चलते मौसम में नमी, हल्की बूंदाबांदी के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना

  • जॉब6 days ago

    नौकरी पाने का शानदार मौका : बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली इतने पदों पर भर्ती,लाखोँ में मिलेगी सैलरी…

  • जॉब7 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा मे निकली भारती,उम्मीद्वार जल्द करे आवेदन

  • जॉब6 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन…

  • देश - दुनिया4 days ago

    सुकन्या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े  बदलाव, जानिए क्या है ये बदलाव…